जानिए da sutra 30x टैबलेट का उपयोग इसके फ़ायदे और नुक्सान इसकी पूरी जानकारी – Da Sutra 30x Tablet Uses In Hindi

da sutra 30x टैबलेट का मुख्य इस्तेमाल इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) में किया जाता है।

यह दवा पुरुषों में यौन संबंध बनाते समय लिंग में उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है। यह दवा अपना कार्य लिंग में उत्तेजना (sexual stimulation ) के समय ही करती हैं यह पुरुष में लिंग में उत्तेजना के समय कापर्स केवरनोसम में नाइट्रिक ऑक्साइड मुक्त होती है। इसमें वहां  का स्तर काफी बढ़ जाता है।कापर्स केवरनोसम में रक्त प्रभाव बढ़ जाता है। इससे पुरुष का लिंग सीधा वा कड़ा हो जाता है जिससे वह ज्यादा देर तक आनंद ले सकता है।

जब पुरुष इस टैबलेट में मिलाया गया घटक Sildenafil Citrate (सिल्डेनाफिल सिटरेट) का सेवन करता है तो सामान्य स्थितियों में कोई कार्य नहीं करता है। लिंग में तनाव के समय यह दवा cGMP के के स्तर को बढ़ा देती है।

इस दवा के कुछ साइड इफेक्ट हो सकते हैं, इसके सामान्य दुष्प्रभावों में सिर में दर्द,शरीर में जकड़न,नाक से खून आना,अपच,पेट में दर्द,त्वचा पर चकतेर,क्तचाप में परिवर्तन जैसे साइड इफेक्ट हो सकते है, इस दवा को लेने पर यह साइड इफेक्ट न जाने पर आपको अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

जानिए da sutra 30x टैबलेट का उपयोग इसके फ़ायदे और नुक्सान इसकी पूरी जानकारी - Da Sutra 30x Tablet Uses In Hindi

Reed more – जानिए omnicef o 200 टैबलेट का उपयोग इसके फ़ायदे और नुक्सान इसकी पूरी जानकारी

da sutra 30x क्या है / da sutra 30x tablet

इस मिलाए जाने वाला घटक Sildenafil Citrate (सिल्डेनाफिल सिटरेट) पुरुषों में यौन संबंध बनाते समय लिंग में उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है। यह दवा अपना कार्य लिंग में उत्तेजना (sexual stimulation ) के समय ही करती हैं यह पुरुष में लिंग में उत्तेजना के समय कापर्स केवरनोसम में नाइट्रिक ऑक्साइड मुक्त होती है। इसमें वहां  का स्तर काफी बढ़ जाता है।कापर्स केवरनोसम में रक्त प्रभाव बढ़ जाता है। इससे पुरुष का लिंग सीधा वा कड़ा हो जाता है जिससे वह ज्यादा देर तक आनंद ले सकता है।

da sutra 30x कैसे काम करती है? / da sutra 30x tablet uses

यह दवा स्तंभन दोष (Erectile dysfunction ED) के कारण होने वाली नपुंसकता के उपचार में बहुत उपयोगी सिद्ध हुई है। इस दवा को एक पौधे से प्राप्त कर संश्लेषित किया जाता है यह दवा (5PDE) के कार्यों को प्रभावित करके साइक्लिक गोवानोसीन मोनोफास्फेट (cGMP) की क्रियाशीलता को बढ़ा देती है यह दवा अपना कार्य लिंग में उत्तेजना के समय ही करती है। यह लिंग क रक्त कोशिकाओं को आराम पहुंचाने का कार्य करती है इस दवा के उपयोग से लिंग में रक्त का प्रभाव बढ़ जाता है यह sexual stimulation के समय लिंग के तनाव को बढ़ा देती है जिससे पुरुष को अधिक आनंद प्राप्त हो जाता है।

da sutra 30x टेबलेट का उपयोग / da sutra 30x tablet uses in hindi

यह Antiimpotency समूह में आने वाली दवा है यह लिंग में रक्त कोशिकाओ को आराम देने का कार्य करती है। यह लिंग में खून के प्रभाव को बढ़ती है इसका मुख्य इस्तेमाल इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) में किया जाता है। यह केवल लिंग में उत्तेजना के समय ही कार्य करती हैं।

da sutra 30x टेबलेट के फायदे । da sutra 30x tablet use in hindi

यह दवा पुरुषों में यौन संबंध बनाते समय लिंग में उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है। यह दवा अपना कार्य लिंग में उत्तेजना (sexual stimulation ) के समय ही करती हैं यह पुरुष में लिंग में उत्तेजना के समय कापर्स केवरनोसम में नाइट्रिक ऑक्साइड मुक्त होती है। इसमें वहां  का स्तर काफी बढ़ जाता है।कापर्स केवरनोसम में रक्त प्रभाव बढ़ जाता है। इससे पुरुष का लिंग सीधा वा कड़ा हो जाता है जिससे वह ज्यादा देर तक आनंद ले सकता है।

da sutra 30x की खुराक / vigromen dosage
[table id=75 /]

da sutra 30x का इस्तेमाल कैसे करें । da sutra 30x tablet in hindi

टेबलेट को बिना तोड़े साबुत निगल लें। इस दवा को खाने के पहले या खाने के बाद कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है, इसकी एक टेबलेट को आधे घंटे पहले खाना खाने के पहले या बाद में कभी भी ले सकते हैं। इसकी एक टेबलेट का ही इस्तेमाल करना चाहिए इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

da sutra 30x की रचना । da sutra 30x composition 

[table id=63 /]

da sutra 30x टेबलेट के साइड इफेक्ट । da sutra 30x side effects

• सिर में दर्द
• शरीर में जकड़न
• नाक से खून आना
• अपच
• पेट में दर्द
• त्वचा पर चकते
• रक्तचाप में परिवर्तन

da sutra 30x से संबंधित सावधानियां

• गर्भावस्था, दुग्ध अवस्था तथा बाल्यावस्था में इस दवा का उपयोग ना करें।
• इस दवा के साथ अन्य कोई इससे संबंधित दवा नहीं लेना चाहिए।
• हाई ब्लड प्रेशर और निम्न ब्लड प्रेशर दोनों ही प्रकार के रोगियों को यह दवा बहुत सावधानी से लेना चाहिए।
• जिन रोगियों को पिछले 6 माह में हार्ट अटैक हुआ हो तो नहीं यह दवा सावधानी से लेना चाहिए।
• नेत्र विकारों में यह दवा का प्रयोग ना करें।
• अल्सर के रोगियों को यह दवा सावधानी से उपयोग करना चाहिए।

da sutra 30x से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले सवाल
da sutra 30x टेबलेट का क्या काम है? । da sutra 30x tab

इसका मुख्य इस्तेमाल इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) में किया जाता है।यह दवा पुरुषों में यौन संबंध बनाते समय लिंग में उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है।

आप da sutra 30x कैसे लेते हैं? / da sutra 30x tablet review

इसकी एक टेबलेट को आधे घंटे पहले खाना खाने के पहले या बाद में कभी भी ले सकते हैं। इसकी एक टेबलेट का ही इस्तेमाल करना चाहिए इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

जोश की गोली का नाम क्या है?/ vigromen bullet in hindi
जोश के लिए आप विग्रोमेन 100 का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दा सूत्र 30x गोली का उपयोग करता है

इसका मुख्य इस्तेमाल इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) में किया जाता है। यह केवल लिंग में उत्तेजना के समय ही कार्य करती हैं।

da sutra 30x की कीमत । da sutra 30x tablet price

इसकी 4 टेबलेट की कीमत लगभग ₹264 है ऐसे आप नजदीकी फार्मेसी शॉप क्या ऑनलाइन कहीं से भी खरीद सकते हैं।

da sutra 30x टेबलेट का इस्तेमाल करना सुरक्षित है क्या? / da sutra 30x tablet use

यह एक सुरक्षित दवा है आपको इसकी एक टेबलेट का इस्तेमाल करना चाहिए। इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ।आपको इसके साइड इफेक्ट ना हो।

Conclusion

इसका का मुख्य इस्तेमाल इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) में किया जाता है।यह दवा पुरुषों में यौन संबंध बनाते समय लिंग में उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है।

इस मिलाए जाने वाला घटक Sildenafil Citrate (सिल्डेनाफिल सिटरेट) पुरुषों में यौन संबंध बनाते समय लिंग में उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करती है। यह दवा अपना कार्य लिंग में उत्तेजना (sexual stimulation ) के समय ही करती हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top